Harley Livewire Hindi Review हार्ले डेविडसन लाइववायर रिव्यु

नमस्कार दोस्तों, मैं हूँ आप का दोस्त शिवम् आदित्य, बाइक कम्पायरोस में आपका स्वागत है, और आज हम भारत में लॉन्च होने वाली एक बेहतरीन  लुक और ताकत से भरी हुई  इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल की बात करनेवाले हैं, जिसका नाम है  "हार्ले डेविडसन लाइववायर"



हार्ले डेविडसन लाइववायर का सबसे पहले, यूरोप में, 2014 में अनावरण किया गया, इस इलेक्ट्रिक बाइक में ऐसा क्या है ख़ास? भारतीय बाज़ार में क्या होगा इसका दाम? युवा वर्ग को कितना आकृषित करेगी ये बाइक? इस रिव्यु को पूरा पढ़िए, क्या पता आपका मन बन जाए इस बाइक को खरीदने के प्रति?

कीमत:
हार्ले डेविडसन लाइववायर के अगर कीमत का आंकलन करें तो इसकी शुरआती  कीमत लगभग 50 लाख/- रूपए होगी.
Launch:
भारतीय बाज़ार में हार्ले डेविडसन लाइववायर लगभग, मध्य अक्टूबर 2019 से मिलना शुरू हो जाएगी|

लुक्स:
हार्ले डेविडसन लाइववायर कास्ट अलुमियम फ्रेम पर  प्रोटोटाइप फेज़ में स्पोर्टी लुक में दिखती है, इसमें आपको LED हेडलाइट्स और LED DRL देखने को मिल जाएगा| साथ ही साथ आपको इसमें 17 इंच के फ्रंट और रियर ट्यूबलेस्स टायरस देखने मिल जाएंगे, इस बाइक में पूरा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर रंगीन LCD डिस्प्ले के साथ देखने को मिल जाएगा| बाइक आपको तीन कलर वैरिएंट्स में देखने को मिलेगी|

सीटिंग की अगर बात की जाए तो यहाँ पर आपको इसमें कम्फर्टनेस का ख़ासा ध्यान रखा गया है. पिलियन सीट थोड़ी सी ऊंची देखने को मिलती है, स्प्लीट सीट का ऑप्शन भी देखने को मिलेगा|


इंजन:
इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको इलेक्ट्रिक ऑयल कूल्ड थ्री फेज़ इंडक्शन इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिल जाएगा, इसमें आपको 15.5 kWH की बैटरी भी है, जो की आपको एक  बार  चार्ज करने पर  225 km का रेंज देखने को मिलता है, साथ ही साथ आपको फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट देखने को मिल जाता है.

पावर:
इस बाइक में आपको 74 हॉर्स पावर का पावर आउटपुट देखने को मिल जाता है

टॉर्क:
71 N/m का यहाँ  टॉर्क मिल जाता है, जो की बाइक की कॉर्नरिंग के लिए प्रभुत्तव है

ब्रैकिंग सिस्टम:
इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको ड्यूल पिस्टन डिस्क ब्रेक्स के साथ ड्यूल चानेल ABS, देखने को मिलेंगे जो की सेफ्टी के लिए बेहद उत्तम है.


वजन:
हार्ले डेविडसन लाइववायर का वज़न लगभग आपको 210 किलोग्राम देखने को मिल जाएगा|

सस्पेंशन:
इस बाइक में आपको हीहज परफॉरमेंस सस्पेंशन देखने मिल जाता है, आगे की तरफ आपको टेलिस्कोपिक हाइड्रोलिक टाइप शॉक अब्सॉर्बर्स देखने को मिलता है, और पीछे की तरफ गैस चार्जड 5 स्टेप अडजस्टेबल मोनो शॉक अब्सॉर्बर्स देखने को मिल जाते हैं|

परफॉरमेंस:
परफॉरमेंस की अगर बात की जाए तो यहाँ हार्ले ने इलेक्ट्रिक बाइक के हिसाब से बहुत बेहतरीन कार्य किआ है, ये बाइक (0-100 kmph) की रफ़्तार ये 3.5 सेकंड्स में अर्जित कर लेगी| इस बाइक top स्पीड 153 km/h है, जोकि रेसिंग सरगर्मियों के लिए अच्छी बात है|


तो ये था अपकमिंग बाइक हार्ले डेविडसन लाइववायर का डेप्थ रिव्यु, आपको ये बाइक कैसी लगी ये हमसे जरूर साझा करें,  और कमेंट्स करके बाइक और कार से जुड़े हुए सवाल हमसे पूछे.

यूट्यूब पर आपके अपने चैनल, कार कम्पायरोस और बाइक कम्पायरोस को जरूर ससक्राइब करे नए और लेटेस्ट कार और बाइक रिव्युस  के लिए.

शिवम् आदित्य

धन्यवाद,.....

Car Comparos- https://www.youtube.com/channel/UCprD9Tt-LbH58QqF6Lk4zkw
Bike Comparos- https://www.youtube.com/channel/UCLsmyXNpK_Gi4Le5IITwF9A